Monday, 29 February 2016

5 Enemies of SEX Life from Meri Chant Saheli

Standard
5 Enemies of SEX Life from Meri Chant Saheli


1. स्ट्रेस या तनाव
क्या आप जानते है स्ट्रेस आपकी लाइफ को तो प्रभावित करता ही है अपितु  आपकी सेक्स के इच्छा भी कम करता है. सेक्स की इच्छा उत्पन्न करने वाले होर्मोंस स्ट्रेस की वजह से कम स्त्रव होते है और आपकी सेक्स करने की इच्छा में कमी आती है.
क्या आप जान ना चाहेंगे के कैसे आप स्ट्रेस दूर कर सकते है?
तनाव यानी स्ट्रेस को दूर करने का सबसे सही तरीका यह है की आप तनाव को अपने उप्पर हावी न होने दे और जब भी आपको लगे की आप स्ट्रेस या तनाव से ग्रसित है तब आप लम्बी गहरी सास ले और किसी शांत जगह पर जा कर बैठ जाये. ब्रेथिंग एक्सरसाइज़ तनाव दूर करने का एक बहुत ही कामयाब तरीका है. आप अपनी डाइट को हेल्दी डाइट में परिवर्तित करे. इन सभी उपायों को करने से आप अपने तनाव या स्ट्रेस को कम कर सकते है

 2. टेलीविज़न
टेलीविज़न यानि इडियट बॉक्स शायद ये कहना गलत न होगा की आज की हमारी लाइफ में टेलीविज़न के उपस्थिति बहुत बढ़ गयी है. इसकी उपस्थिति से हमारी सेक्स लाइफ भी डिस्टर्ब हो रही है. शायद इस तरफ आपका ध्यान न गया हो पर हा ये सही है की आपकी सेक्स लाइफ डिस्टर्ब होती है टेलीविज़न की वजह से. कई बार हम ऑफिस से आते ही टेलीविज़न के सामने बैठ जाते है और कोई न कोई ऐसा सीरियल या खबर देख कर इमोशनल हो जाते है जिस से आपका स्ट्रेस का लेवल बढ़ जाता है और जिसका असर आपकी सेक्स लाइफ पर पड़ता है.

क्या करे जिस से की टेलीविज़न से होने वाले इस खतरे से हम बाख जाये.
मेरी चंट सहेली इसका उपाय आपको ये दे सकती है की आप चाहे तो अपना एक निश्चित टाइम बनाये और दोनों उस टाइम को इमानदारी से फॉलो करे. ज्यादातर समय आप एक दुसरे को दे. कोशिश करे की डिनर के वक़्त टीवी देखने के बजाये बाते करते हुए खाना खाए और एक दुसरे की दिनचर्या के बारे में बात करे, खाने कैसा बना उस पर भी चर्चा की जा सकती है

3. ओवरटाइम
ओवरटाइम यानि ज्यादा काम और ज्यादा स्ट्रेस या तनाव. इन सब के चलते आपकी सेक्स लाइफ पर भी असर पड़ेगा और आपके पार्टनर को भी लगेगा की आपको उनकी कंपनी पसंद नहीं है. हो सकता है ओवरटाइम करना आपकी मजबूरी हो पर इससे अपनी आदत न बनाये.

क्या कर सकते है इस समस्या से निजत पाने के लिए.
रोजाना देर तक ऑफिस रुकने की आदत को बदले और कोशिश करे की आप अपना काम समय से पूर्व या समय पर ख़तम कर दे| ऑफिस के काम को घर पर न लाये उअर कोशिश करे की देर तक रुकने की बजाये सुभे जल्दी जा कर अपना काम ख़तम करें.

4. अटेंशन की कमी
ज़्यादातर ये देखा गया है की शादी हो जाने के बाद कपल्स की सोच में परिवर्तन आता है. की भइ शादी तो हो गयी है तो अब रिश्ते को ख़ास बनाने और पार्टनर को स्पेअकिअल फील करने की क्या जरुरत है. और इस तरह का रवैया आपकी सेक्स लाइफ पर भी असर दाल सकता है.
रिश्तों में अटेंशन और सतर्कता की बहुत जरुरत होती है. क्योंकि ये काछे धागे जैसे होते है.

क्या करे ऐसा की रिश्तों में अटेंशन की कमी न हो.
आपका पार्टनर आपसे क्या चाहता है उसको किस की जरुरत है , उसकी ख़ुशी किस में है यह सारीबातें आपको ध्यान रखनी पड़ेगी अपितु आपके रिश्तों में ठंडा पन आने लगेगा और आपकी सेक्स लाइफ भी ठंडी हो जाएगी.

5. फोरप्ले न करना
फोरप्ले के महत्व बहुत है. पर ज्यदातर पुरुष फोरप्ले करते ही नहीं है या फिर करते है तो बहुत कम करते है जिस से उनकी पार्टनर पूरी तरह तैयार नहीं हो पाती है. अगर इस तरह का व्यवहार काफी लम्बा चलता है तो उनकी पार्टनर सेक्स से कतराने लगती है क्योंकि उनके लिए सेक्स एक पीड़ा की तरह हो जाता है
क्या किया जाये
इस समस्या को दूर करने के लिए मेरी चंट सहेली के पास एक सरल उपाय ये है की आप थोडा धैर्य और समझदारी से आगे बढे. आपकी पार्टनर से रोमांस के बाते करे, फोरप्ले जितना ज्यादा कर सकते है उतना ज्यादा करे. आप देखेंगे की आपकी पार्टनर आपको सेक्स में कितना सहयोग देगीऔर आपकी सेक्स लाइफ पहले से काफी बेहतर हो जायेगी.
5 Enemies of SEX Life from Meri Chant Saheli
Meri Chant Saheli

0 comments:

Post a Comment

Follow by Email